Indian army quotes | Here Status

Indian army quotes  

हेलो दोस्तों आज Here Status स्पेशल पोस्ट Indian army quotes के टाइटल के साथ लाया है। दोस्तों जैसे की आप को पता ही की कुछ दिनों से भारत और चीन के बीच Galwan Valley को लेकर विवाद चल रहा है। इसके चलते हमारे २० सैनिक वीर गति को प्राप्त हो गए। देश उनको हमेशा याद रखेगा। 
 



  • Bharat Ke Veer Sipahi

    Indian-army-quotes
    Bharat ke veer sipahi

वह हिंदू है न मुस्लिम है ना सिक्ख ही ना ईसाई है 
Wah hindu hai na muslim hai na sikh hi na Isai hai
तुम अपनों का खून वहाते हो 
Tum apno ka khoon bhahate ho 
सरहद पे दुश्मनों को धूल चटाता भारतीय वीर सिपाही है
Sarhad pe dushmano ko dhool Chatata Bhartiya veer sipahi hai

 
यह हमारी सेना ही है जिस की वजह से हम अपनी आज़ादी का आनंद ले रहे है। वह हर कठिनाई से हमें और हमारे देश को बचाते है, भले इसके लिए उनको अपनी जान ही क्यों ना देनी पड़े। Indian Army quotes के जरिये से में भारतीय सेना को धन्यवाद करना चाहता हूँ, मुझे मालूम है की में कितनी भी कोशिश कर लूँ भारतीय सेना का धन्यवाद नहीं कर सकते।






  • Fauaj Ki Vardi

    Indian-army-quotes-1
    Fauaj ki vardi

वह भूखे हो या प्यासे हो चाहे गर्मी में या सर्दी में 
Wah bhuke ho ya peyase ho chahe garmi me ya sardi me
वह सदा देशहित में सोचते हैं जो रहते फौज की वर्दी में 
Wah sda deshhit me sochte hai jo rehte fauaj ki wardi me




मैं शब्दों के माध्यम से Indian Army के Galwan Valley में शहीद हुए सैनिकों को श्रदाँजलि देना चाहता हूँ। इस देश में भले ही ही धर्म को लेकर हर दिन कोई न कोई विवाद छिड़ा रहता है, पर जब बात देश की आती है तो देश ही सबसे बड़ा धर्म बन जाता। देश की सेना में भर्ती हर जवान से उसका धर्म पूछ कर देख लेना, आपको उसका जवाब मिल जाएगा। 




Panchwa Rang

Indian-army-quotes-2
Panchwa rang


तीन रंगों से तिरंगा है रंग चौथा अशोक चक्र का 
Teen rango se Tiranga hai rang chotha Ashoke chakar ka
पांचवा रंग जो किसी को नहीं दिखता 
Panchwa rang jo kisi ko nahi dikhta
लाल रंग है शहीदों के रकत का 
Lal rang hai shaeedo ke rakat ka
 


मैंने कुछ लाइने  Indian army quotes के इस पोस्ट मई लिखी है जिनमें सैनिको का देश के प्रति प्रेम और उनको आने वाली मुश्किलों के बावजूद भी उनका देश के प्रति प्रेम कभी कम नहीं होता। एक जवान अपना सब कुछ छोड़कर सरहद पर हमारी सुरक्षा के लिए, बिना कोई त्योहार मनाए सिर्फ देश की रक्षा के बारे में सोचता है। जो इन्सान देश के लिए अपना सब कुछ देने को तैयार रहे, उसके बारे में भला हम क्या लिख सकते है। लेकिन फिर भी मेरी यह कुछ पंक्तियाँ देश पर शहीद होने वाले जवानों के लिए जय हिन्द। 




दोस्तों मैं उम्मीद करता हूँ कि Indian army quotes आपको जरुर पसंद आये होंगे। अगर आपके के साथ भी किसी ने धोखा किया है तो प्लीज कमेंट बॉक्स में शेयर करे और ऐसे ही love status, Punjabi status, Hindi Status or English status images डाउनलोड करने के लिए हमारा ब्लॉग फॉलो जरूर करें। ऐसे ही और पोस्ट लेकर जल्दी ही हाज़िर होंगे तब तक के लिया अपना ख्याल रखें। 
Stay Home Stay Safe
Kill the covid-19




0 Comments