Ek Tarfa Pyar Shayari In Hindi | एक तरफ़ा प्यार शायरी हिन्दी में

Ek Tarfa Pyar Shayari In Hindi | एक तरफ़ा प्यार शायरी हिन्दी में 


हैल्लो दोस्तों आज Here Status आप के लिए Ek Tarfa Pyar Shayari In Hindi | एक तरफ़ा प्यार शायरी हिन्दी में लेकर आए हैं। इस के साथ ही हम आपको एक तरफ़ा प्यार के बारे में कुछ और जानकरी भी देंगे। दोस्तों एक तरफ़ा प्यार बहुत ही ख़ूबसूरत एहसास है। ऐसा प्यार जिसमें सिर्फ आप और आप की महुबत की यादें होती हैं। एक तरफ़ा प्यार के बारे में अगर सही से कहुँ तो यह ख्यालों की महुबत है या फिर शाहरुख़ खान के  dialogue, Ae Dil Hai Mushkil मूवी से, "एक तरफ़ा प्यार की ताक़त ही कुछ और होती है… औरों के रिश्तों की तरह यह दो लोगों में नहीं बटती. . . सिर्फ मेरा हक़ है इसपे" से बेहतर नहीं कह सकते। ऐसी महुबत करने वालो को आप थोड़ा पागल भी कह सकते हो, क्योंकि हर कोई अपने प्यार से जुदा रहकर अपने प्यार से जुड़ा नहीं रह सकता। ऐसी महुबत में बहुत दर्द झेलना पड़ता है जो हर किसी के बस की बात नहीं।


  • Ek Tarfa Ka Ehsaas | एक तरफ़ा प्यार का एहसास 

    ek-tarfa-pyar-shayari-in-hindi
    Ek Tarfa Pyar Ka Ehsaas





जन्नत क्या होती है मुझे मालूम नहीं
Jannat kya hoti hai mujhe maloom nahi 
बस इतना जानते हैं 
Bas itna jante hain
कि तेरी महुबत किसी जन्नत से कम नहीं 
Ki teri Mohabbat kisi Jannat se kam nahi 


एक तरफ़ा प्यार का एहसास ही इतना खूबसूरत होता है की इसे लफ्ज़ो में ब्यान नहीं किया जा सकता। जब आपको कोई ऐसा मिल जाए जिसे मिल कर खुद का और दुनिया का होश ना रहे, जो आप की ज़िंदगी की हकीकत और ख्वाब दोनों बन जाए। जिस के साथ के लिए हर दुःख दर्द हंस कर सह जाने को दिल करे जिसके मिलने से ज़िंदगी को मकसद मिल जाए। ऐसी महुबत के एहसास के लिए १ क्या १०० बार जन्नत को ठुकराया जा सकता है। इस तरह का प्यार तभी होता है जब हम किसी के साथ वक़्त बिताते है और जब कोई उसकी आदतों से अच्छा लगने लगे। ऐसा प्यार एक बार हो जाए तो ज़िंदगी भी छोटी पड़ जाती मगर प्यार कभी कम नहीं पड़ता। 


  • Ek Tarfa Pyar Ka Dard | एक तरफ़ा प्यार का दर्द 

    ek-tarfa-pyar-shayari-in-hindi-1
    Ek Tarfa Pyar Ka Dard




क्या हुआ अगर तेरी खुशिओं में शामिल नहीं होता 
Kya hua agar teri khushiyon main shamil nahi hota
ख्यालों में मना लेता हूँ जशन और तुझे पता भी नहीं चलता 
Khyaalo main mana leta hu jashan or tuje pta bhi nahi chalta





एक तरफ़ा प्यार में मिला दर्द वही समझ सकता है, जिस ने ऐसी महुबत की हो। आप जिसको प्यार करते हैं, जिसको अपनी जिंदगी मान चुके अगर आपको पता चले की वह तो किसी और के लिए पागल है। आपके इज़हार करने से पहले ही आप के करीब रह किसी और और का हो जाए वो शख़्स जिसे आप अपनी महुबत समझते थे। उसकी खशियों को बचाने के लिए अपने दिल पर पत्थर रखना पड़े, हर किसी के बस की बात नहीं। उसकी हंसी के लिए दिल में दर्द लेकर भी हँसते रहना, हर किसी के बस की बात नहीं। जब हकीकत मालूम हो उस के तुम्हारे पास कर ना लौटने की फिर भी उसका इंतज़ार करते रहना और उसको मालूम भी ना हो हमारी महुबत के बारे में और उससे वफ़ा निभाते रहना, हर किसी के बस की बात नहीं। 




  • Ek Tarf Pyar Ki Takat | एक तरफ़ा प्यार की ताक़त   


ek-tarfa-pyar-shayari-in-hindi-2
Ek Tarfa Pyar Ki Taqat




ज़िंदगी में अगर हमें ईतने दर्द ना मिले होते 
Zindgi main agar hame itne dard na mile hote
खुद को तराश हम कभी ईतने काबिल ना बने होते 
Khud ko traash ham kabhi itne kabil na bane hote


एक तरफ़ा महुबत ऐसी ताक़त है अगर हम दर्दों से ख़ुद को संभाल कर आगे बढ़ने लगे और अपनी ज़िंदगी को एक नया मकसद दें तो एक तरफ़ा प्यार के दर्दो से मिलने वाली ताक़त हमें हम बेहतर बना देती है। इस के लिए अपने प्यार को भूलना जरुरी नहीं, जरुरी है तो खुद को पहचानना। दोस्तों अपने जरूर सुना होगा की इंसान या तो कुछ पा कर सीखता है या कुछ खो कर, और एक तरफ़ा प्यार में हम महुबत पाते हैं और महुबत का साथ खो देते है। सिर्फ एक तरफ़ा प्यार मैं ही ये दोनों चीज़ें साथ होती हैं जो हमारी सोई ही ताक़त को जगाती है ऐसी ताक़त आपको बना भी सकती और तबाह भी कर सकती है। यह आप पर निर्भर करता है की आप आपकी आगे की ज़िंदगी कैसे जीना चाहते हैं। 







दोस्तों मैं उम्मीद करता हूँ कि Ek Tarfa Pyar Shayari In Hindi | एक तरफ़ा प्यार शायरी हिन्दी में आपको जरुर पसंद आये होंगे। अगर आपके के साथ भी किसी ने धोखा किया है तो प्लीज कमेंट बॉक्स में शेयर करे और ऐसे ही love status, Punjabi status, Hindi Status or English status images डाउनलोड करने के लिए हमारा ब्लॉग फॉलो जरूर करें। ऐसे ही और पोस्ट लेकर जल्दी ही हाज़िर होंगे तब तक के लिया अपना ख्याल रखें। 
Stay Home Stay Safe
Kill the covid-19

  

0 Comments